Narkanda shimla tour Diary।Delhi to summerhill।summerhill to narkanda

पहले दिन हम प्रयागराज से दिल्ली आईएसबीटी पहुंचे ,फिर वहां से 8:30 शाम को एचआरटीसी की बस लेकर शिमला के लिए निकल गए। हमने शाम का डिनर, kashmiri gate delhi मे ही कर लिया था।Narkanda shimla tour की शुरुआत हो चुकी थी

As soon as the sun set, the temperature dropped. The next morning at 5:00, we went for Shimla isbt. We were there until about 10:00 pm.वहां हम जहां कहीं भी बैठते थे बंदर ही बंदर थे,फिर हमने old bus stand shimla जाने का फैसला किए और वहां wait करने के अलावा कोई रास्ता नहीं था हमारे पास, और फिर हमने डिसाइड किया कि सुबह 11:00 बजे और बस अड्डे से समरहिल के लिए निकलेंगे फिर हम ओल्ड बस अड्डे से समरहिल पहुंचे | जहां शांति थी और सुकून भी था इसके अलावा लंगूर भी थे। यहां की मार्केट छोटी है लेकिन शांति मैं जगह है घने जंगल है| थकान की वजह से कुछ अच्छा नहीं लग रहा था ऊपर से सिटी इन होटल का मालिक check in नहीं करने दे रहे थे।

narkanda shimla tour

hotel city in जिसने हमसे 600 /nightचार्ज किया था

इसके बाद हम बाहर इंतजार करने लगे गुस्सा आ रही थी | उसके बाद12:30 बजे दोपहर के उन्होंने check-in करने दिया उसके बाद एंट्री दिया at last खुश हुए थोड़ा सा आराम और आराम कर के हम चैडविक फॉल की तरफ, सस्ता होटल ढूंढने निकल पड़े फिर जंगल की शांति अच्छी लग रही थी ।Narkanda shimla tour मे हम समरहिल पहुंच चुके थे

घूमते घूमते Summerhill वैली पहुंचे जहां दो लॉज मिले जहां 6000 महीने का रुकने का ले रहे थे,यह सुनकर अच्छा लगा ।लेकिन फिर वही से नारकंडा जाने का प्लान किए हम लोगों ने क्योंकि हमें नई जगह जानी थी और एक्सपीरियंस करना था वहां का मानसून और भी बहुत कुछ, हमारी यह यात्रा पूरी तरीके से अनप्लांड थी और फुल ऑफ एडवेंचर से भरा हुआ था।

FIRST DAY OF NARKANDA

हमने सुबह-सुबह शिमला आईएसबीटी के लिए समरहिल से प्रस्थान कर और शिमला आईएसबीटी पहुंचकर ,एचआरटीसी Rampur बस का wait करने लगे ।

क्योंकि बस का समय 11:00 बजे था तो बाहर निकल कर कुछ वीडियोस लेकर वहां से 10:30 अपने बस की तरफ निकले और यह बस रामपुर जाती थी ।कभी-कभी थोड़ी सी टेंशन हो जाती है कि अच्छा वीडियो नहीं बना और वही सिचुएशन थी उस समय ।

अभी तक सुबह का नाश्ता ले चुके थे हम लोग और नारकंडा की बस मे बैठे। बस लक्कड़ बाजार पहुंची जहां लगभग 15 मिनट रुकी थी उसके बाद kufri होते हुए Theog पहुंची जहां भीड़ थी बहुत लंबा रास्ता लग रहा था।लेकिन बस लोकल लोगों को लेतेऔर उतारते चल रही थी लग रहा था बहुत देर हो रही है बहुत लंबा रास्ता लग रहा था फिर 4 या 5 घंटे बाद 3:00 बजे शाम को हमें नारकंडा पहुंचने में लगा और वहां से अपने hotel snowflake की ओर जिसमें सीढ़ियां उतरते चढ़ते हम थक जाते थे। Narkanda shimla tour अब तक ठीक ही जा रहा था|

पहले दिन जब हम नारकंडा पहुंचे तो शाम को तैयार होकर बाहर आए और लगभग शाम के 4:00 अब 4:00 बज गए थे। होटल में हमने budget room बुक किया था, तो हम तैयार होकर बाहर आए बहुत अच्छा लग रहा था ।हल्की सी बर्फबारी हो रही थी पूरी वैली में और हम खेल रहे थे नारकंडा में कुल मिलाकर अच्छा लग रहा है| हमने कुछ फोटोस लिए उसके बाद नारकंडा मार्केट से कुछ सामान लिए और हमारे होटल के पास ही लोकल ढाबा पता किया,जहां पर खाना बहुत ही अच्छा है और रेट बहुत ही कम है।

वहां के लोकल लोगों ने आग जला रखी थी तब तक बहुत अच्छा महसूस हो रहा थोड़े से आग सेकी , उसके बाद एक बच्चे से मिली जो अपनी लकड़ी से बनी आइस स्केटिंग लेकर अपने घर को जा रहा था और मुश्किल से वह बच्चा 6 या 7 साल का रहा होगा खुशी का अहसास हुआ फिर लगभग शाम के 6:00 बज गए और हम उसी ढाबे वाले के पास पहुंचे जिसके यहां नारकंडा पहुंचते ही हुए दुकान देखी थी हमने खाना पैक कराया और अपने होटल पहुंचे अगले दिन के लिए एक्साइटिड थे और सो गए क्योंकि हम थक चुके थे।