Narkanda budget tour।Narakanda shimla tour

Narakanda shimla tour के दौरान हमने जो भी Experience किया मैं आप सबसे Shareकर रही हूं|

Narkanda shimla tour -4 Day

हमारे कमरे में बर्फ आ चुकी थी ,और मौसम एकदम शांत हो चुका था ,हवा रुक गई थी हल्की स्नोफॉल हो रही। थी हमने फिर सोचा जैसे तैसे प्राइवेट टैक्सी करके आज बाहर निकल लेंगे लेकिन थोड़ी देर बाद फिर से मौसम खराब हुआ।

हम फिर से मायूस हो गए मेरी उम्मीद की किरण दिखी जिसको बर्फीली हवाओं ने ढक रखे थे लेकिन थोड़ी सी उम्मीद बढ़ी हम अपने बैग पैक कर रहे थे लगभग 1 घंटे बाद हमें तूफान रुकता दिखा ।

हिमालय की घाटी पूरी तरह से बर्फ में ढक गई थी और बर्फीली हवा चलनी बंद हो गई थी ।और वैली शांत हो गई थी नीला आसमान देखा और हमारी उम्मीद बढ़ी और हम खुश हो गए फिर से सूर्य दिखा बादलों से हल्का सा ढका हुआ। सूर्य दिखा हमने वेट किया और 1 घंटे बाद धूप आना शुरू हुआ और स्नोफॉल रुक गया । मौसम साफ हो गया अब हम खुश हो गए और अपने रुकने के फैसले पर खुश हुए मैंने लगभग 10:00 बजे सुबह के होटल के ऊपर जाने का फैसला किया जहां पर दो लोगों ने आज आग जला रखी थी ।लेकिन सीढ़ियां बर्फ से ढक गई थी नीचे बर्फ साफ करने की के लिए कहा ,तो तो उन्होंने हटाया।मैंने भी बर्फ हटाइ लेकिन मेरे अंदर उत्सुकता थी फिर हमारे चेहरे पर मुस्कान थी। हमारे कमरे में धूप आ रही थी। हम खुश हुए और उम्मीद से भरे हुए हमने बाहर निकलने का फैसला किया। लेकिन होटल के बाहर बर्फ थी और पूरा रास्ता बंद था ,सड़क तक जाना मुश्किल था लेकिन जेसीबी ने अपना काम रात में ही कर दिया था सड़क से बर्फ हटाने की कोशिश की जा चुकी थी हमने बर्फ दबा दबा कर रास्ता बनाया ।Narakanda shimla tour की कहानी हम आपसे शेयर कर रहे हैं |

लोग बाहर निकलने लगे ।आज लगा सूर्य का कितना महत्व है हमें समझ में आया ,नीला आसमान था और सफेद मोती सी चमकती बर्फ ।हर तरफ Snow थी हमने लंच लिए और हां जिस ढाबे से खाना लिया था वह पूरा बंद था क्योंकि जो लोग ढाबा चलाते थे वह लोग रास्ते बंद होने की वजह से narkanda town तक नहीं आ पाए थे।हमने थोड़ी मस्ती की लेकिन बर्फ से सब कुछ ढक चुका था कार गाड़ियां यहां तक कि लोगों की शटर के आगे तक बर्फी थी ।

बंदर के ऊपर बर्फ जमा हो गई थी ,और वह भी धूप में आकर अपने ऊपर की बर्फ झाड़ रहा था ।धूप का आना सबके लिए खुशहाली लाती है। सभी धूप काआनंद ले रहे थे ।अब हम खुश थे और अपने आने पर खुश हुए हमने खाना खाया और अगले दिन निकलने की तैयारी करने लगे ।जानकारी लेने लगे हमने कई टैक्सी वालों का नंबर लिया ।एचआरटीसी की बस आज दिन के लिए अभी बंद रहेगी लोगों ने बताया। हमारा यह दिन खुशी उम्मीद और जागरूकता सतर्कता में बीता हमने अच्छी नींद ली आज के दिन।हमारे Narakanda shimla tour का चौथा दिन था |

Narkanda budget tour।Narakanda shimla tour

Last day Narkanda shimla tour–

दोस्तों यह हमारे Narkanda shimla tour का अंतिम दिन था और हमने सुबह उठकर देखा तो मौसम साफ था। धूप तेज थी बर्फ कुछ गल चुकी थी, लेकिन हमने निकलने की तैयारी की और नाश्ता करके हमने अपना बैग पैक किया।और टैक्सी वाले को बुलाया, जिस ने बताया कि गाड़ी स्टार्ट नहीं हो रही है |उसको हमने एक दिन पहले ही बुक कर लिया था। वह प्रयास कर रहा है फिर हमने दूसरे टैक्सी वाले को अप्रोच किया उसने बताया कि आप बाहर निकलिए और ट्राई कीजिए दूसरे टैक्सी वालों को। फिर हमें ₹3500में एक दूसरे टैक्सी वाले मिले और हम पूरी रास्ते आनंद लेते हुए शिमला आईएसबीटी पहुंचे लगभग 2:30 बजे और हमें सुकून मिला हमने लंच किया।

shimla city

कालका में ट्रेन का वेट किया|कालका से प्रयागराज तक की ट्रेन हमारी बुक थी| हमने| दोस्तों एक बात मैं आपसे शेयर करना चाहती हूं ,हमारे साथ बुरा हुआ हमारे filter bottle एक्वागार्ड का वह में ही छूट गया। और थोड़ी सी टेंशन हुई क्योंकि वह बहुत ही अच्छी बोतल थी। उसने हमारे बहुत सारे पैसे बचाए थे टूर के दौरान ,तो थोड़ा सा हमें दुख हुआ लेकिन कोई बात नहीं टूर में कभी न कभी कुछ ना कुछ गलतियां आपसे हो जाएंगी और आपको वह सहन करना ही पड़ेगा ।यही है टूर और जब भी मैं Tour पर निकलती हूं तो बहुत सारे चैलेंज और समस्याओं का सामना करना पड़ता है ।लेकिन कोई बात नहीं जीवन का आनंद टूर में ही है।और अगर आप कुछ नया देखना चाहते हैं, और नए लोगों से मिलना चाहते हैं, और आपको नेचर पसंद है, प्रकृति पसंद है तो आप जरूर हिमालय की यात्रा कीजिए।

Narkanda shila tour

हिमालय हमारे देश में बहुत सारी जगह कवर किया हुआ है जैसे आप हिमालय जाना चाहते हैं तो उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश या नार्थ ईस्ट के बहुत सारे स्टेट आप जा सकते हैं।काफी आनंद लिया हम लोगों ने इस टूर के दौरान थोड़ा एडवेंचर भी हमारे साथ जो ,हमने उम्मीद नहीं की थी इस तरीके की

की लेकिन हो गया हमारे साथ कोई बात नहीं ।फिर से हम ट्राई करेंगे किसी नई जगह के टूर का और ऐसा सोचकर हम शाम को पहुंचे कालका ट्रेन का वेट किया ।वहां पर हमने डिनर किया कालका में एक बहुत अच्छा रेस्टोरेंट है ।आप कभी जाइए ,टाइम हो तो और ट्रेन स्टेशन जहां है वहां से सीधे चले जाएंगे ।तो एक होटल है नाम मुझे नहीं याद है लेकिन आप जाएंगे तो वहां खाना अच्छा मिलता है ।और ऐसी रूम है वहां पर बैठने के लिए तो आप अच्छे आराम कर सकते हैं ।थोड़ा रिलैक्स कर सकते हैं थ हमने वहां पर अपना डिनर किया और कुछ बाहर से पराठे पैक करा लिया कि सुबह अगर भूख लगे ट्रेन लेट हो जाए तो पराठे से अपना लंच कर लेंगे सुबह। टूर का तो ऐसा है इस टूर में हमने हिंदी का सफर हिंदी का सफर और अंग्रेजी का सफर दोनों का सामना करना पड़ा ।

Narkanda tour guide Contact number-08628849257,9459007240

Name- Ansu dogra

आप इनको व्हाट्सएप पर भी कॉल कर सकते हैं|

दोस्तों आप बात कर सकते हैं , क्योंकि यह वहां के लोकल हैं तो मौसम के बारे में ज्यादा अच्छे से आपको उस समय के बारे में बता पाएंगे। और आपको जैसा भी दूर करना हो जैसे आपको सस्ते में रुकना हो ,तो आप पूरा उनको बता दीजिए कि हमको इतने कम पैसे में रुकना है ।तो वह आपको गाइड करेंगे और जो भी बात हो आप उनसे क्लियर कर लीजिए ताकि कोई दिक्कत ना हो ।और यह वहां के लोकल है तो आप को गाइड कर सकते हैं। अपने हिसाब से अपना पूरा प्लान किए तभी अच्छा रहेगा|