Narkanda tour guide।Narkanda tour budget

दोस्तों यह हमारे Narkanda tour guide का अंतिम दिन था और हमने सुबह उठकर देखा तो मौसम साफ था। धूप तेज थी बर्फ कुछ गल चुकी थी, लेकिन हमने निकलने की तैयारी की और नाश्ता करके हमने अपना बैग पैक किया।और टैक्सी वाले को बुलाया जिस ने बताया कि गाड़ी स्टार्ट नहीं हो रही है उसको हमने जो है एक दिन पहले ही बुक कर लिया था। वह प्रयास कर रहा है फिर हमने दूसरे टैक्सी वाले को अप्रोच किया उसने बताया कि आप बाहर निकलिए और ट्राई कीजिए दूसरे टैक्सी वालों को। फिर हमें ₹3500में एक दूसरे टैक्सी वाले मिले और हम पूरी रास्ते आनंद लेते हुए शिमला आईएसबीटी पहुंचे लगभग 2:30 बजे और हमें सुकून मिला हमने लंच किया।

शिमला इस यात्रा में और कालका जहां से हमारी ट्रेन बुक थी प्रयागराज के लिए ,कालका के लिए हम निकल गए ।अब तक सब सही था कालका में ट्रेन का वेट किया हमने दोस्तों एक बात मैं आपसे शेयर करना चाहती हूं ,हमारे साथ बुरा हुआ हमारे filter bottle एक्वागार्ड का वह आईएसबीटी शिमला में ही छूट गया। और थोड़ी सी टेंशन हुई क्योंकि वह बहुत ही अच्छी बोतल थी। उसने हमारे बहुत सारे पैसे बचाए थे टूर के दौरान ,तो थोड़ा सा हमें दुख हुआ लेकिन कोई बात नहीं टूर में कभी न कभी कुछ ना कुछ गलतियां आपसे हो जाएंगी और आपको वह सहन करना ही पड़ेगा ।यही है टूर और जब भी मैं टूट निकलती हूं तो बहुत सारे चैलेंज और समस्याओं का सामना करना पड़ता है ।लेकिन कोई बात नहीं जीवन का आनंद टूर में ही है।

और अगर आप कुछ नया देखना चाहते हैं और नए लोगों से मिलना चाहते हैं और आपको नेचर पसंद है प्रकृति पसंद है तो आप जरूर हिमालय की यात्रा कीजिए। हिमालय हमारे देश में बहुत सारी जगह कवर किया हुआ है जैसे आप हिमालय जाना चाहते हैं तो उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश या नार्थ ईस्ट के बहुत सारे स्टेट आप जा सकते हैं।काफी आनंद लिया हम लोगों ने इस टूर के दौरान थोड़ा एडवेंचर भी हमारे साथ जो ,हमने उम्मीद नहीं की थी इस तरीके की Adventure की लेकिन हो गया हमारे साथ कोई बात नहीं ।फिर से हम ट्राई करेंगे किसी नई जगह के टूर का और ऐसा सोचकर हम शाम को पहुंचे कालका ट्रेन का वेट किया ।वहां पर हमने डिनर किया कालका में एक बहुत अच्छा रेस्टोरेंट है ।आप कभी जाइए ,टाइम हो तो और ट्रेन स्टेशन जहां है वहां से सीधे चले जाएंगे ।तो एक होटल है नाम मुझे नहीं याद है लेकिन आप जाएंगे तो वहां खाना अच्छा मिलता है ।और ऐसी रूम है वहां पर बैठने के लिए तो आप अच्छे आराम कर सकते हैं ।थोड़ा रिलैक्स कर सकते हैं थ हमने वहां पर अपना डिनर किया और कुछ बाहर से पराठे पैक करा लिया कि सुबह अगर भूख लगे ट्रेन लेट हो जाए तो पराठे से अपना लंच कर लेंगे सुबह। टूर का तो ऐसा है इस टूर में हमने हिंदी का सफर हिंदी का सफर और अंग्रेजी का सफर दोनों का सामना करना पड़ा ।

related search Query

Narkanda tour guide contact number-08628849257,Name- ansu dogra

दोस्तों आप बात कर सकते हैं , क्योंकि यह वहां के लोकल हैं तो मौसम के बारे में ज्यादा अच्छे से आपको उस समय के बारे में बता पाएंगे। और आपको जैसा भी दूर करना हो जैसे आपको सस्ते में रुकना हो ,तो आप पूरा क्लीयरली उनको बता दीजिए कि हमको इतने कम पैसे में रुकना है ।तो वह आपको गाइड करेंगे और जो भी बात हो आप उनसे क्लियर कर लीजिए ताकि कोई दिक्कत ना हो ।और यह वहां के लोकल है तो आप को गाइड कर सकते हैं। अपने हिसाब से अपना पूरा प्लान किए तभी अच्छा रहेगा